Thursday - 2 February 2023 - 4:03 PM

VIDEO: वकीलों ने महिला IPS संग की हाथापाई, NCW ने लिया एक्शन

न्‍यूज डेस्‍क

बीते शनिवार को दिल्‍ली पुलिस और वकीलों के बीच हुए विवाद का एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में उपद्रवी वकीलों का ग्रुप डीसीपी मोनिका भारद्वाज संग धक्का-मुक्की और हाथापाई करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बार फिर से दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच चल रहा मामला गर्मा गया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसकी निंदा की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि वह इस संबंध में बार काउंसिल और पुलिस कमिश्नर को लैटर लिखेंगी।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ये भी कहा है कि डीसीपी मोनिका भारद्वाज सहित तमाम पुलिसकर्मियों को तीस हजारी कोर्ट से बाहर ले जाया गया। ये गलत है और मैं इसकी निंदा करती हूं। मैं खुद इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेने जा रही हूं।

हमने इस मामले में कार्यवाही की है और कमिश्नर और बार काउंसिल ऑफ इंडिया को चिट्ठी लिखी है कि इस मामले में अलग से एफआईआर दर्ज की जाए और अलग से कार्रवाई हो। एक बेहद गंभीर मामला है जिसमें एक महिला शामिल है और वह भी यूनिफॉर्म में।

यह सिर्फ महिला ऑफिसर पर हमले की बात नहीं है बल्कि महिलाओं को समाज में काम करने से डीमोटिवेट करने की कोशिश है। अगर महिला अधिकारियों से इस तरह का व्यवहार होगा तो हम कैसे उम्मीद करेंगे कि महिलाएं समाज में बराबरी की भूमिका निभाएं।

हमने इस मामले में एक्शन टेकन रिपोर्ट भी मांगी है। हम इस मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं| अगर कार्रवाई नहीं होती है तो हम आगे एक्शन लेंगे।

गौरतलब है कि इस वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है कि वकीलो की भीड़ इतनी उग्र थी कि महिला डीसीपी को अपने स्टाफ के साथ जान बचाते हुए कोर्ट के बाहर जाना पड़ा। इसी दौरान उन पर फिर हमला होता है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वकील उनकी टोपी निकाल रहे हैं और उनपर हमला कर रहे हैं। साथ ही उनके साथ बदसलूकी की जा रही है। इतनी ही नहीं महिला डीसीपी के स्टाफ के साथ मारपीट भी गई थी।

साथ ही एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें डीसीपी मोनिका भारद्वाज का ऑपरेटर (जो कि घटना के समय उनके साथ था) घटना की आपबीती एक साथी पुलिसकर्मी को सुना रहा है। इस ऑडियो में ऑपरेटर बता रहा है कि कैसे मोनिका भारद्वाज के साथ वकीलों ने हाथापाई की और ये सब पुरुष वकील कर रहे थे उनके साथ कोई महिला नहीं थी। इस दौरान महिला डीसीपी को गालियां भी दी गईं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com