Saturday - 28 January 2023 - 10:36 PM

एआर रहमान की मां का हुआ निधन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बॉलीवुड में अपनी गायकी से उंचाइयों पर पहुंचेन वाले सिंगर एआर रहमान की मां करीमा बेगम का निधन हो गया है। मां के निधन पर एआर रहमान ने तस्वीर शेयर कर जानकारी दी है। 28 दिसंबर को उनकी मां ने दुनिया को अलव‍िदा कह दिया है।

एआर रहमान अपनी मां के बेहद करीब थे और हर खास मौके पर वो अपनी मां को याद करते रहते हैं। ऐसे में मां को खो देना उनके लिए बहुत बड़ा नुकसान और भावुक पल है।

रहमान के जो पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया है उसके बाद फैंस ने भी उनकी मां को श्रद्धांजल‍ि दे रहे है। जाहिर है कि करीमा बेगम का नाम कस्तूरी था जिसे बाद में बदल दिया गया। जबकि सिंगर ने अपना नाम दिलीप कुमार से बदलकर एआर रहमान रख लिया था।

एक इंटरव्यू में एआर रहमान ने कहा था कि ‘मेरी मां ने संगीत में मेरी प्रतिभा को पहचाना था, ना कि मैंने। ‘जब मैं नौ साल का था उस समय मेरे पिता की  मौत हो गई।तब मेरी मां पिताजी के म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स को उधार पर देकर घर चलाती थीं।

ये भी पढ़े : तो इस वजह से सलमान खान नहीं सेलिब्रेट करेंगे अपना बर्थडे

ये भी पढ़े : 2020 की ये कॉन्ट्रोवर्सी शायद ही आप भूले

इसेक बाद उन्हें इन इक्व‍िपमेंट्स को बेचकर इसके इंटरेस्ट पर घर का खर्च चलाने की सलाह भी दी गई लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। मेरी मां कहती थीं कि मेरा बेटा है, वो इन सामान की देखभाल करेगा’।

उन्होंने बताया था कि, उनमें संगीत का ज्ञान था। आध्यात्मिक तौर पर वे सोच में और फैसले लेने में मुझसे बहुत बड़ी थी।उदाहरण के लिए मेरे संगीत लेने के पीछे उनका फैसला था। इसीलिए उन्होंने ग्यारहवीं में मेरा स्कूल छुड़वा दिया था और संगीत को आगे ले जाने की सलाह दी।और यह उनका विश्वास था कि संगीत ही मेरी दुनिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com