Thursday - 2 February 2023 - 5:24 PM

एयर इंडिया ने स्वीकारी आचार संहिता के उल्लंघन मामले में गलती

जुबिली डेस्क

एयर इंडिया ने आचार संहिता के उल्लंघन मामले में अपनी गलती को स्वीकार लिया है और कहा कि यह मानवीय चूक है। आम चुनाव के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। फिर भी ऐसी लापरवाहियां जारी हैं। काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में भी ऐसा ही मामला सामने आया। इस ट्रेन में ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे हुए कप में यात्रियों को चाय दी जा रही थी। शिकायत के बाद रेलवे ने कप हटवा दिए।

एयर इंडिया के यात्रियों को प्रधानमंत्री की फोटो वाले बोर्डिंग पास दिए गए जिसके बाद विवाद बढ़ गया। दरअसल, मदुरै से एयर इंडिया की 5:45 बजे की फ्लाइट के एक यात्री ने ट्वीट कर बताया कि उसके बोर्डिंग पास में वाइब्रेंट गुजरात 2019 के विज्ञापन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी छपी है आचार संहिता का उल्लंघन है।

25 मार्च को जारी अपने आदेश में एयर इंडिया ने लगभग 150 एयरपोर्ट्स पर स्थित अपने सभी स्टेशन मैनेजरों को आदेश दिया था कि वाइब्रेंट गुजरात के विज्ञापन वाले बोर्डिंग पास तत्काल हटाए। बावजूद इसके एयर इंडिया के यात्रियों को आचार संहिता के उल्लंघन वाले ऐसे बोर्डिंग पास दिए गए। फिलहाल एयर इंडिया मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आचार संहिता भी लग गई थी। जिसके तहत राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों के लिए चुनाव आयोग की ओर से कुछ निर्देश जारी किए जाते हैं। हर पार्टी और उम्मीदवारों को इनका पालन करना होता है। निर्देशों का पालन नहीं करने की सूरत में उम्मीदवारों या पार्टियों पर चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई की जा सकती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com