Monday - 30 January 2023 - 10:21 AM

केडी सिंह बाबू प्राइजमनी हॉकी : SPORTS हॉस्टल सेमी फाइनल में

लखनऊ । इंडियन आयल,  स्पोर्ट्स  हास्टल भुवनेश्वर और एयर इंडिया दिल्ली ने 39वीं अखिल भारतीय केडीसिंह बाबू पुरूष आमंत्रण प्राइजमनी हाकी प्रतियोगिता में आज खेले गए अपने-अपने मैच में जीत दर्ज करते हुए सेमीपाइनल में प्रवेश किया। यूपी खेल विभाग के तत्वाधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ द्वारा पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हाकी  हाॅकी स्टेडियम, विजयन्तखण्ड, गोमतीनगर में आयोजित इस प्रतियोगिता में  सेंट्रल सेक्रेटिएट पहले ही अंतिम चार में जगह बना चुकी है।


इंडियन आयल ने साई भोपाल को 7-3 से दी मात

दिन के पहले मैच में इंडियन आयल ने साई भोपाल को 7-3 से हराया। इंडियन आयल ने शुरू से ही आक्रामकता दिखााई और टीम से तीसरे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गुरजिन्दर सिंह ने गोल दागा। इसके बाद रोशन मिंज ने 11वें, अरमान कुरैशी ने 21वें एवं दिलप्रीत सिंह ने 28वें मिनट में गोल करके इंडियन आयल की बढ़त 4-0 कर दी। तीसरे क्वार्टर में साई भोपाल को 32वें मिनट में पेनालटी कार्नर मिला जिस को दीपक ने गोल में तब्दील किया। इसके दो मिनट बाद साई भोपाल से रोहित ने मैदानी गोल दागकर स्कोर 4-2 कर दिया। हालांकि इंडियन आयल ने फिर तेजी दिखाई और रघुनाथ वोसलिगा ने 45वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल दागा। वहीं  इंडियन आयल से 56वें मिनट में तलविंदर सिंह ने कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए गोल कर अपनी टीम को 6-2 की बढ़त दिला दी। वहीं साई भोपाल से दीपक ने 59वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल किया लेकिन इंडियन आयल ने आखिरी मिनट में तलविंदर के मैदानी गोल से 7-3 की बढ़त बनाते हुए इसी स्कोर से मैच जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

स्पोर्ट्स हास्टल भुवनेश्वर ने ईस्टर्न रेलवे कोलकाता को 6-1 से दी मात

दूसरे मैच में स्पोर्ट्स हास्टल भुवनेश्वर ने ईस्टर्न रेलवे कोलकाता को 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान में सुरक्षित किया। स्पोर्ट्स हास्टल भुवनेश्वर से आशीष टोपनो ने 10वें व 17वें में लगातार गोल दागे। इसके बाद भुवनेश्वर से 20वें मिनट में प्रसाद कुजुर ने मैदानी गोल दागा। हालांकि ईस्टर्न रेलवे कोलकाता से 26वें मिनट में ओर से रोशन कुमार ने एकमात्र मैदानी गोल किया। हालांकि स्पोर्ट्स  हास्टल भुवनेश्वर से प्रसाद कुजुर ने 37वें एवं 46वें मिनट में गेल दागकर टीम की बढ़त 5-1 कर दी जो अंत तक कायम रही।


एयर इंडिया 2-0 से विजयी

दिन के तीसरे मैच में एयर इंडिया ने एचएफबी हरियाणा को 2-0 से मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई। एयर इंडिया से रजत मिंज ने छठें मिनट में मैदानी गोल व जोगिंदर सिंह ने पेनाल्टी स्ट्रोक से गोल किया।
कल के मैच (24 अक्टूबर)ः-
1. पहला सेमीफाइनल: इंडियन आयल बनाम स्पोट्र्स हास्टल भुवनेश्वर (दोपहर 1.30 बजे)
2. दूसरा सेमीफाइनल: एयर इंडिया बनाम सेंट्रल सेक्रेटिएट (शाम 3.30 बजे)।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com