Monday - 6 February 2023 - 3:44 PM

कमलेश तिवारी के बाद ये महिला बनीं हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष

न्‍यूज डेस्‍क

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब उनकी पत्नी किरण तिवारी हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष बनीं हैं। अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को किरण तिवारी मीडिया को संबोधित करेंगी। लखनऊ प्रेस क्लब में दोपहर दो बजे वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इसमें हिंदू समाज पार्टी के महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि कमलेश तिवारी की बीते 18 अक्टूबर को लखनऊ स्थित उनके घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। दो आरोपियों अशफाक और मोईनुद्दीन ने गला रेतकर और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनके परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की थी। सीएम योगी ने परिजनों को 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद और उनके लिए सीतापुर में आवास बनवाने की घोषणा की थी।

साथ ही उन्हों ने भरोसा दिलाया था कि आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई करवाने की व्यवस्था कराने पर विचार किया जाएगा।

गुजरात एटीएस की टीम ने मंगलवार को गुजरात-राजस्थीन बॉर्डर से फरार दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।  इन दोनों के नाम अशफाक और मोइनुद्दीन हैं। एटीएस ने बताया था कि ये दोनों पाकिस्तान भागने की फिराक में थे।

एटीएस के मुताबिक, दोनों आरोपियों की लगातार खबर मिल रही थी. लेकिन ये पकड़े जाने से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू को बरामद कर लिया था। कमलेश तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन पर 15 बार चाकुओं से वार करने और एक गोली मारने की बात सामने आई थी।

इस रिपोर्ट में गला रेतने के दो गहरे जख्म की भी बात कही गई थी। 15 बार चाकुओं से यह वार सिर्फ 10 सेंटीमीटर के भीतर जबड़े से लेकर छाती तक किए गए थे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com