Saturday - 3 December 2022 - 4:55 PM

IND vs SA ODI Series : इकाना में भारत की ओरिजिनल TEAM नहीं बल्कि ‘B’ टीम खेलेंगी

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में छह अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे मुकाबला खेला जायेगा। दूसरी ओर टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम छह अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रही है। ऐसे में इकाना में होने वाले वन डे मैच में न तो विराट कोहली नजर आयेंगे और न ही रोहित शर्मा।

कुल मिलाकर भारत की ‘बी’ टीम यहां पर खेलती नजर आयेंगी। इस वजह से लखनऊ के खेल प्रेमियों के लिए निराशा है क्योंकि वो अपने चहेते खिलाडिय़ों के खेल को नहीं देख पाएंगे। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रही है।

हालांकि अभी वन डे के लिए टीम का एलान नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि भारत की बी टीम वन डे सीरीज में खेलेंगे। इसका मतलब साफ है कि वन डे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के खिलाड़ नहीं खेलेंगे। इस टीम की कमान शिखर धवन को मिल सकती है। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल किये जा सकते हैं जिन्होंने हाल में घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है।

अभी इस समय भारत की ए टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वन डे सीरीज खेल रही है। सीइस सीरीज के बाद माना जा रहा है इसके बाद भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि इसी टीम के खिलाड़ी वन डे सीरीज में नजर आ सकते हैं। इस टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में हो सकती है। शिखर धवन टी-20 क्रिकेट में नजर नहीं आते हैं क्योंकि इस फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया की पसंद नहीं है। इसलिए उनको ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इनके अलावा शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, रुतुराज गायकवाड, रजत पाटीदार के साथ ही कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और यश दयाल जैसे प्रतिभावान खिलाडिय़ों को शामिल किया जा सकता है। इस टीम का एलान बहुत जल्द को हो सकता है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com