Saturday - 22 January 2022 - 2:04 AM

HC के निर्देश के बाद भारतीय पुरुष हैण्डबॉल टीम में शामिल खिलाड़ियों में खुशी की लहर

  • HC ने साई को दिया भारतीय टीम की एशियन चैंपियनशिप में भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश

लखनऊ। आगामी एशियन हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए चयनित भारतीय पुरुष हैण्डबॉल टीम के खिलाड़ियो के चेहरे खुशी से खिल गए। इन खिलाड़ियों ने इस बात पर हर्ष जताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खण्डपीठ ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को निर्देश दिया है कि 20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप में भारतीय हैण्डबॉल टीम का खेलना सुनिश्चित करें। यह निर्देश मोहित यादव की याचिका पर न्यायालय में सुनवाई के दौरान जस्टिस एआर मसूदी और जस्टिस नरेंद्र कुमार जौहरी की बेंच ने दिया।

इस निर्णय के बाद हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ए.जगनमोहन राव, महासचिव डा. तेजराज सिंह, कोषाध्यक्ष विनय कुमार सिंह और कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने वरिष्ठ एडवोकेट अखिलेश कालरा, वरिष्ठ एडवोकेट आलोक सरन और एडवोकेटअविनाश चंद्रा का आभार जताया कि उनकी जिरह के चलते भारतीय पुरुष हैण्डबॉल टीम के 18 से 31 जनवरी तक सऊदी अरब में होने वाली 20वीं एशियन पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप में खेलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

बताते चले कि इस याचिका पर सुनवाई के दौरान हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से अधिवक्ता आलोक सरन और याचिकाकर्ता मोहित यादव की ओर से अधिवक्ता अखिलेश कालरा और एडवोकेट आलोक चंद्रा उपस्थित हुए थे।

गुरुवार को इस मामले में सुनवाई के दौरान पीठ ने कहा था कि हम भारतीय खेल प्राधिकरण को निर्देश देते है कि भारतीय हैण्डबाल टीम की भागीदारी सुनिश्चित की जाए जिसके लिए बजट की स्वीकृति का भी निर्धारण हो चुका है।

इसके साथ ही ये भी स्पष्ट किया जाता है कि भारतीय खेल प्राधिकरण इस तथ्य के बावजूद आवश्यक कार्रवाई का निर्णय ले सकता है कि हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया में प्रबंधन निकाय के गठन के बारे में कुछ विवाद पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में विचाराधीन है । इसके साथ ही भारतीय खेल प्राधिकरण को तुरंत 29.60 लाख रुपए जारी करने का भी निर्देश दिया गया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com