Monday - 8 July 2024 - 11:25 AM

क्या BJP के लिए अग्निवीर योजना गले की फांस बन गया है?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लोकसभा चुनाव में भले ही एनडीए की सरकार बन गई हो लेकिन ये सरकार दूसरे के सहारे पर चल रही है। बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 400 प्लस का टारगेट रखा था लेकिन 240 तक सिमट गई।

इस वजह से उसका सपना टूट गया है और अपने बल पर सरकार बनाने की उम्मीदें भी दम तोड़ गई। बीजेपी को कई राज्यों में नुकसान उठाना पड़ा।

उसे यूपी में सबसे बड़ा झटका लगा है क्योंकि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बीजेपी को जमीन पर ला दिया। ऐसे में यूपी में मिली हार की असली वजह क्या रही है, इसको लेकर बीजेपी मंथन का दौर चल रहा है। उधर बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अग्निवीर योजना ने बीजेपी को बड़ा नुकसान पहुंचाया है।

पूरा विपक्ष इस योजना को लेकर चुनाव में उतरा और बीजेपी को घेरता रहा। महामंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ में पार्टी के प्रवक्ताओं के साथ भी बैठक की। इस बैठक में अग्निवीर योजना को लेकर चर्चा हुई।

बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी के एक प्रवक्ता ने अग्निवीर का मामला उठा लिया और कहनेलगा कि अग्निवीर के मामले में हमारे पास कोई ठोस जवाब नहीं है और हमारे लिए ये योजना गले की फांस साबित होता हो रहा है। इतना ही नहीं टीवी डिबेट में अग्निवीर के मामले पर जवाब देते नहीं बनता है।

ऐसे में तीन बार मुझे डिबेट छोडक़र भागना पड़ा है। टीवी-9 की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के एक प्रवक्ता ने मीटिंग में ये बात कही तो हॉल में सन्नाटा पसर गया।

कुल मिलाकर यूपी में अग्निवीर योजना के चलते बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ा है। मौजूदा लोकसभा में इस मामले पर विपक्ष हमलावर है और राहुल गांधी ने अपने भाषण इस मुदद्े पर सरकार को घेरा था और राजनाथ के साथ उनकी तीखी बहस भी हो चुकी है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com