Wednesday - 1 April 2020 - 10:52 PM

फ्लिपकार्ट ने भी बंद किया कामकाज

न्यूज डेस्क

देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट ने भी भारत में अस्थायी रूप से कामकाज बंद कर दिया है। कंपनी ने कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए की गई 21 दिन की देशव्यापी बंदी के मद्देनजर यह फैसला किया है।

बुधवार को फ्लिपकार्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है, इसलिए हम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं।”

ब्लॉग में यह भी कहा गया है कि “हम जितनी जल्दी हो सकेगा, आपकी सेवा करने के लिए वापस आएंगे।”

फ्लिपकार्ट से पहले अमेजन इंडिया ने 24 मार्च को कहा था कि उसने अस्थायी रूप से कम प्राथमिकता वाले उत्पादों के ऑर्डर लेने बंद कर दिए हैं और वह स्वच्छता तथा अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पादों की आपूर्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

ये भी पढ़े :  कोरोना : क्या हो रहा है बांग्लादेश में

कोरोना के चलते ई-कॉमर्स कंपनियों को उत्पादों की आपूर्ति में व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, सरकार ने अपनी अधिसूचना में ई-कॉमर्स के माध्यम से खाने पीने, दवा और चिकित्सा उपकरणों सहित सभी आवश्यक सामानों की डिलीवरी की अनुमति दी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लिया है।

भारत में कोरोना वायरस से अब तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित मरीजों की संख्या 582 हो गई है।

ये भी पढ़े :   शिवराज के सामने राजकाज की शैली बदलने की चुनौती

ये भी पढ़े :   अमेरिका ने तैयार किया कोरोना वायरस का टीका!

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com