Monday - 6 February 2023 - 4:03 PM

ExitPoll: अभिनेता से नेता बने प्रत्‍याशियों के क्‍या है हाल

न्‍यूज डेस्‍क

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए अब 24 घंटे से कम समय बचा है। देश की धड़कनें लगातार बढ़ रही हैं, नेता पूरे हौसले के साथ अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। नतीजों से पहले विपक्ष ईवीएम पर आरोप लगा रहा है और एकजुटता की कोशिश कर रहा है। तो वहीं एनडीए ने भी एकजुट होने का संदेश दे रहा है।

इससे पहले तमाम बड़े न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों ने चुनाव के अनुमानित नतीजे बताए, जिसमें से ज्यादातर ने एनडीए का दोबारा पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने की भविष्यवाणी की है। इस बार कुछ ऐसी भी सीटें हैं जिसपर देशभर की नजर है। इनमें नेता से अभिनेता बने प्रत्‍याशी खास हैं।

सनी देओल

अभिनेता से नेता बने सनी देओल बीजेपी के टिकट पर पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ उनके सामने बड़ी चुनौती पेश किए हैं। कई सर्वे एजेंसियों की माने तो सनी देओल अपनी गुरदासपुर सीट जीत रहे हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर एक्टर विनोद खन्ना ने ये सीट जीती थी।

हेमा मालिनी

उत्‍तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी हेमा मालिनी को गठबंधन कड़ी चुनौती दे रहा है। एबीपी-नीलसन के मुताबिक, मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर इस बार पीछे चल रही हैं, लेकिन आजतक-एक्सिस और जन की बात सर्वे की मानें, तो हेमा अपनी सीट पर आगे चल रही हैं।

जया प्रदा

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से इस बार जया प्रदा बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान पर हैं 2009 में समाजपार्टी पार्टी के टिकट पर जया ने जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार सपा-बसप गठबंधन के उम्मीदवार आजम खान उन्हें कड़ी चुनौती दे रहे हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, जया प्रदा इस बार अपनी सीट हार रही हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा

बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा के लिए एग्जिट पोल के नतीजे अच्छे नहीं है। साल 2014 में बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से बिहार की पटना साहिब सीट पर जीते थे। एग्जिट पोल की माने तो पटना साहिब सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा पीछे चल रहे हैं। बीजेपी के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद इस सीट पर जीत सकते हैं।

उर्मिला मातोंडकर

फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाली कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर का जीतना मुश्किल है। एग्जिट पोल्स के मुताबिक, मुंबई नॉर्थ सीट से बीजेपी के गोपाल शेट्टी के साथ उर्मिला की कांटे की टक्कर है। गोपाल शेट्टी ने बीजेपी के टिकट पर पिछली बार भी जीत हासिल की थी।

रवि किशन शुक्‍ला

गोरखपुर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का गढ़ है। इस बार चुनाव में बीजेपी के टिकट पर भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन खड़े हुए। योगी ने रवि को जिताने के लिए पूरा दमखम झोंक दिया। एग्जिट पोल की मानें, तो योगी की मेहनत रंग लाई है। रवि किशन इस सीट पर जीत रहे हैं।

दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ यूपी की आजमगढ़ सीट से हार सकते हैं. एग्जिट पोल के मुताबिक, इस बार भी समाजवादी पार्टी आजमगढ़ सीट पर जीत हासिल कर रही है. 2014 में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने इस सीट से जीत हासिल की थी. इस बार इस सीट पर उनके बेटे और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जीत हो सकती है.

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com