Friday - 28 February 2020 - 9:46 AM

भूकंप से देहला पूर्वी तुर्की, 14 की मौत

न्यूज़ डेस्क

पूर्वी तुर्की में बीती देर रात भूकंप आ गया। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 दर्ज की गई है। भूकंप की चपेट में आने से करीब 14 लोगों की मौत हो गई। तीव्रता अधिक होने के चलते कई इमारते जमीदोज हो गई। इमारतों के नीचे अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। हालांकि घटनास्थल पर सुरक्षाबलों ने पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

तुर्की के आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि पूर्वी हिस्से में 6.8 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके तेज होने की वजह से पूरा घर हिल रहे थे। इसके डर से लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। बताया जा रहा है कि झटके इतनी तेज थे कि कई बड़ी इमारतें देखते ही देखते जमीन पर गिर पड़ीं। इस दौरान 14 लोगों की मौत की खबर है और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद ही राहत और बचाव कार्य तेज कर दिया गया है। लेकिन अभी भी इमारतों के नीचे कई लोगों के दबे हुए हैं। मलबे को हटाने का काम जारी है।

तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। इसमें मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। सरकार लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील कर रही है।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि देर रात भूकंप करीब 8 बजकर 55 मिनट पर आया था। रात का समय होने के कारण राहत और बचाव टीम को खासी समस्या का सामना करना पड़ा है।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com