Monday - 30 January 2023 - 1:01 PM

DRI ने 3 करोड़ की विदेशी करेंसी, 11 किलो सोना पकड़ा

जुबिली पोस्ट डेस्क

लखनऊ। डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने तीन करोड़ रुपये की विदेशी करेंसी और 11 किलो सोने के साथ अंतरराष्ट्रीय गैंग से जुड़े तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। डीआरआई की लखनऊ टीम ने नेपाल बॉर्डर पर रूपईडीहा में लेडीज सूट के गत्ते में एक करोड़ रुपये कीमत के अमेरिकी डॉलर छिपाकर ले जा रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

इनकी निशानदेही पर चांदनी चौक के एक मकान से दो करोड़ रुपये से अधिक कीमत की विदेशी करेंसी और 11 किलो सोने के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने अपनी सक्रियता बढ़ाई है। डीआरआई लखनऊ के अधिकारियों के मुताबिक, रूपईडीहा से गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम दिल्ली निवासी अशफाक और आमिर हैं।

पुख्ता जानकारी पर इन्हें बैग समेत रूपईडीहा के कस्टम ऑफिस ले जाया गया। संदेह होने पर लेडीज सूट के गत्ते को फाड़ा गया तो बीच में छिपाए गए अमेरिकी डॉलर दिखने लगे। इसके बाद सभी गत्तों पर गर्म पानी डाला गया तो 100 अमेरिकी डॉलर के 1440 नोट बरामद हुए। इनकी भारतीय मुद्रा में कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। दोनों को कस्टम एक्ट, 1962 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली से दुबई वाया काठमांडू लिंक

अशफाक और आमिर ने पूछताछ में बताया कि दिल्ली में भारतीय मुद्रा को अमेरिकी डॉलर में बदला गया था। इसके बाद अब दोनों दुबई में तस्करी का सोना खरीदने के लिए काठमांडू के रास्ते जा रहे थे।

चांदनी चौक में भी हुई छापेमारी, एक गिरफ्तार

दोनों तस्करों की की निशानदेही पर दिल्ली के चांदनी चौक में भी डीआरआई ने कार्रवाई कर आवासीय मकान से दो करोड़ रुपये की कीमत से अधिक विदेशी करेंसी और 11 किलो सोना बरामद किया है। यहां से भी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com