Thursday - 4 June 2020 - 11:10 AM

बकरी की मौत से कम्पनी को 2.5 करोड़ का नुकसान

नेशनल डेस्क 

ओडिशा। देश में रोज़ाना सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों को जान गवानी पड़ जाती है तो कुछ गंभीर रूप से घायल होकर अपस्ताल में ज़िन्दगी और मौत की जद्दोजद में इलाज करा रहे होते है। लेकिन उड़ीसा में एक ऐसा सड़क हादसे का मामला सामने आया है जहाँ इंसान नहीं बल्कि जानवर की सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने की वजह से एक कम्पनी को करोड़ों रूपये की हानि के साथ 46 लाख की सरकारी ख़ज़ाने को भी चपत लगी।


ओडिसा स्थित महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड की कोयला धोने वाली डम्पर की चपेट में एक बकरी आ गयी जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बकरी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने आंदोलन करना शुरू कर दिया जिसकी वजह से एमसीएल कम्पनी को 2.68 करोड़ रूपये का भारी नुकसान हो गया।

कम्पनी ने कहा कि दुर्घटना में बकरी की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कम्पनी से 60 साठ हज़ार रुपये के मुआवजे की मांग के साथ हंगामा करने लगे। हंगामा ज्यादा बढ़ने की वजह से तालचर कोयला क्षेत्र में सोमवार की सुबह 11 बजे से कोयला परिवहन का काम पूरी तरह से ठप हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर ढाई बजे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद काम फिर से शुरू हो सका। कम्पनी ने बताया कि काम बाधित होने की वजह से एमसीएल को लगभग 2.68 करोड़ रुपये का भारी नुकसान के साथ सरकारी खजाने को भी 46 लाख रुपये का चपत लगी।

सोमवार को एमसीएनल की एक गाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। रास्ते में डंपर के सामने एक बकरी आ गई जिसकी दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई। बकरी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने बवाल करना शुरू कर बकरी की मौत से हुए नुकसान की भरपाई के लिए 60 हजार रुपये की मांग पर अड़ गए और हंगामा इतना बढ़ गया की मामला शांत होने तक कम्पनी का काम पूरी तरह से बंद हो गया। काम बंद होने की वजह से कम्पनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com