यूक्रेन के पक्ष में खुलकर आया अमेरिका, 40 अरब डालर के पैकेज का किया एलान

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. रूस-यूक्रेन युद्ध में अमेरिका अब खुलकर यूक्रेन के पक्ष में खड़ा हो गया है. रूस को हर हाल में हराने की रणनीति पर वह काम कर रहा है. अमेरिका ने यूक्रेन को 40 अरब डालर का पैकेज देने का फैसला किया है ताकि इस जंग में यूक्रेन को धन की कमी नहीं होने पाए. अमरीकी राष्ट्रपति की पत्नी के यूक्रेन दौरे के बाद अब अमरीकी सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता मिच मैक्कानेल अन्य सीनेटरों के साथ यूक्रेन पहुँच गए हैं. उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंसिकी से मुलाक़ात कर उन्हें भरोसा दिलाया कि इस जंग में अमरीका उनके साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन के जंग जीतने तक वह साथ खड़ा रहेगा.

अमरीकी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के यूक्रेन दौरे के बारे में जेलेंसिकी ने कहा कि यह यात्रा अमरीकी अवाम और यूक्रेन के बीच मज़बूत संबंधों को दर्शाने के लिए बहुत है. उन्होंने बताया कि अमरीकी सांसदों ने बताया कि अमेरिका यूक्रेन की रक्षा और वित्त मामलों में मजबूती से मदद करेगा. साथ ही रूस पर लगाये गए प्रतिबंधों को और कड़ाई से लागू करेगा.

इस प्रतिनिधिमंडल की यूक्रेन यात्रा से ठीक पहले अमरीकी सीनेट की अध्यक्ष नैन्सी पेलोडी डेमोक्रेट सांसदों के साथ यूक्रेन गई थीं. उन्होंने भी यूक्रेन के राष्ट्रपति से वादा किया था कि वह युद्ध खत्म होने तक यूक्रेन के साथ खड़ी रहेंगी.

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन की जंग का असर पहुँचने वाला है आपके किचेन तक

यह भी पढ़ें : जो बाइडन की पत्नी पहुँचीं यूक्रेन, वजह थी यह

यह भी पढ़ें : यूक्रेन के लगभग हर शहर में एयर अलर्ट की चेतावनी जारी, लोगों से बाहर न निकलने की अपील

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बम घरों पर गिरें कि सरहद पर, रूह-ए-तामीर ज़ख़्म खाती है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com