Tuesday - 4 August 2020 - 9:55 PM

अब प्रयागराज से पकड़े गए सात विदेशी नागरिक, सभी को किया क्वारंटाइन

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन अब भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। उधर कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात का कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें 400 के करीब लोग शामिल हुए थे।

तेलंगाना के छह लोगों की मौत के बाद अभी तक 24 लोग कोविड-19 के पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से ही पूरे देश में हडक़ंप मच गया है और ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जो इस धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा थे।

इस पूरे मामले में योगी सरकार भी सख्त नजर आ रही है। ऐसे में प्रयागराज की शेख अब्दुल्लाह मस्जिद से कुल 37 लोगों को पकड़ा गया है जो यहां पर 22 मार्च से ठहरे थे। सबसे अहम बात यह है कि नौ लोग ऐसे है जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे।

इन 37 लोगों में से सात नागरिक इंडोनेशिया के बताये जा रहे हैं। उधर पकड़े गए सभी लोगों को फौरन क्वारंटाइन कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जार्ज टाउन स्थित कमला भवन में क्वारंटाइन किया गया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने इस पूरे मामले में कहा कि शेख अब्दुल्ला मस्जिद में स्थित मुसाफिरखाना में ये लोग 22 मार्च से ठहरे थे जिसमें से 9 लोग ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे।
उधर मस्जिद में ठहरने की सूचना पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी है। इस वजह से मस्जिद के प्रबंधक व मस्जिद के प्रबंधक वसीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से यूपी में दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग इसकी चपेट में है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com