Monday - 18 March 2024 - 1:22 PM

एल्विश यादव ने कबूला जुर्म! पुलिस ने पूछे 5 जरूरी सवाल तो मिले ये जवाब

जुबिली न्यूज डेस्क

बिग बॉस ओटीटी विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव फिलहाल जेल में हैं। नोएडा पुलिस के सूत्रों के मुताबिक एल्विश यादव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। एल्विश यादव ने रेव पार्टी में सांपों का जहर मंगवाने की बात कबूल कर ली है।

एल्विश यादव को 17 मार्च 2024 को रेव पार्टी में सापों का जहर सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रेव पार्टियों में सांप के जहर सप्लाई के लिए एल्विश यादव पर नोएडा में वन्यजीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 26 वर्षीय यूट्यूबर एल्विश यादव ने अब नोएडा पुलिस के सामने सच स्वीकार कर लिया है। हालांकि नोएडा पुलिस की ओर से इसपर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

एल्विश यादव ने पूछताछ में कबूल किया कि वो सांपों के जहर मामले में नवंबर महीने में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल समेत सभी से अलग अलग रेव पार्टियों में मिल चुका था और उसकी उनके साथ जान पहचान भी थी. वो उनके संपर्क में भी था.

बता दे कि रविवार को पुलिस ने एल्विश को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. अदालत ने एल्विश को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा है.

नोएडा पुलिस – सेक्टर 51 में होने वाली रेव पार्टी के बारे में क्या आपको जानकारी थी.
एल्विश यादव – हां, जानकारी थी ऐसी पार्टियां अक्सर होती रहती है.
नोएडा पुलिस – उस पार्टी में सांप क्यों मंगवाए गए थे ? उन सांपो को भिजवाने में आपका नाम भी सामने आया है. आपका इस बारे में क्या कहना है ?
एल्विश यादव – रेव पार्टियों में सांपो को भी लाया जाता है. वो सांप ज़हरीले नहीं होते सिर्फ उनको गले मे डालकर इंजॉय किया जाता है.
नोएडा पुलिस – पार्टी के लिए सांपो का इंतज़ाम आपने किया था ?
एल्विश यादव – राहुल ने मुझे बोला था मैंने सिर्फ उसको सपेरों से कनेक्ट करवा दिया था. बाकी उनकी आपस मे क्या बात हुई मुझे नहीं पता
नोएडा पुलिस – सांपो के अलावा जो 20 ML स्नैक वेनम मिला है उसका क्या करते है पार्टी में ?
एल्विश यादव – उस स्नैक वेनम को कुछ लोग नशे के तौर पर भी लेते है स्नेक बाईट के ज़रिए, ये कुछ लोगों का शोक है पार्टी के दौरान, बाकी उस स्नैक वेनम का क्या किया जाना था मुझे नहीं पता
नोएडा पुलिस – उस पार्टी और उसके आयोजको को आप कैसे जानते है ?
एल्विश यादव – मेरी उनसे मुलाकात भी ऐसी किसी पार्टियों में हुई है.मैं अक्सर अपने वीडियो शूट के लिए सांपो को उन्ही लोगों के जरिये मंगवाता था. 

नोएडा पुलिस ने इस मामले में एल्विश यादव पर 29 एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) लगाया है. 29 NDPS act तब लगाया जाता है जब कोई ड्रग से जुड़ी साजिश में शामिल हो. ऐसे में अगर उसे सजा मिलती है तो एल्विस की मुश्किलें बढ़ जाएंगी. इस एक्ट में आरोपी को आसानी से जमानत भी नहीं मिलती है. 

दरअसल ये मामला पिछले साल नवंबर का है मेनका गांधी की संस्था पीपल्स फॉर एनिमल संस्था के सदस्य गौरव गुप्ता ने नोएडा की पार्टियों में साँपों के जहर का इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत की थी. इस शिकायत पर ड्रग्स डिपार्टमेंट और वन विभाग की टीम ने नोएडा सेक्टर 51 के गेस्ट हाउस में छापेमारी की थी.

इस दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, इनके पास पांच प्रजाति के 9 सांप मिले थे और जहर भी बरामद हुआ था. इन लोगों से पूछताछ के आधार पर ही एल्विश यादव के नाम का खुलासा हुआ था. जिसके बाद उसे आरोपी बनाया गया था. हालांकि एल्विश ने शुरुआत में तमाम आरोपों से इनकार किया था.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com