Saturday - 19 September 2020 - 9:47 PM

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक

जुबिली न्यूज डेस्क

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत नाजुक है। सोमवार को उन्होंने ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उसी दिन उन्हें नाजुक हालत में दिल्ली के आर्मी आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के बयान के अनुसार, प्रणव मुखर्जी की चिकित्सीय जांच में उनके दिमाग में बड़ा सा थक्का नजर आया है, जिसके लिए उनकी आपातकालीन जीवनरक्षक सर्जरी की गई। ऑपरेशन के बाद भी उनकी हालत नाजुक है। फिलहाल वह जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं।

 

84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार ट्विटर पर लिखा था, ”अन्य कारणों से अस्पताल गया था, जहां पर कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे सेल्फ क्वारंटाइन में चले जाएं और अपनी कोविड-19 की जांच कराएं।

ये भी पढ़े : जनता की नाराजगी पर PM समेत पूरी सरकार ने दे दिया इस्तीफा

ये भी पढ़े : इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है सिंगापुर

ये भी पढ़े : सवालों के घेरे में फसल बीमा योजना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्ष 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कल मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता की तबीयत के बारे में पूछा।

वहीं, कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आरआर अस्पताल जाकर पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। वह अस्पताल में करीब 20 मिनट तक रहे। वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित पार्टी के कई साथियों ने भी मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

ये भी पढ़े : रूस की कोरोना वैक्सीन पर इस देश के राष्ट्रपति को है पूरा भरोसा

ये भी पढ़े : गहलोत हैं कांग्रेस के असली चाणक्य

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com